Ticker

6/recent/ticker-posts

IPL ka king or God koun hai। who is king of ipl in 2021

IPL ka king or God koun hai

IPL ka king or God koun hai Mahendra Singh Dhoni को IPL टीम के KING के रूप में माना जाता है। उन्हें IPL टीम का बाप भी माना जाता है, इतना ही नहीं, उनके शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें 2020 में खिताब जीतने के लिए मजबूर कर दिया है, उनके प्रशंसकों ने पहले ही उन्हें आईपीएल 2020 के बाप कहना शुरू कर दिया है।

IPL ka king or God koun hai। who is king of ipl in 2021


IPL KA KING OR GOD KON HAI? 

Mahendra Singh Dhoni Is King Or God Of IPL


हालांकि विराट कोहली और सुरेश रैना और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों को हम बुल नहीं सकते। इन सभी खिलाड़ियों ने भी IPL मे अच्छा परदशर्न रहा। क्रिस गेल, ने दुनिया भर में कई टी 20 खेले हैं और शुरुआत में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

 खैर, यह वास्तव में आश्चर्यजनक है क्योंकि आईपीएल में उन्होंने 151 के औसत के साथ 4484 रन बनाए हैं और एक ही प्रारूप में उनके नाम पर 6 विशाल शतक हैं।

हालांकि उन्होंने कोलकाता से लेकर बैंगलोर और अंत में पंजाब तक की टीमों में काफी यात्रा की है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी वास्तव में कुछ ऐसी रमणीय रही है जिसका क्रिकेट प्रशंसकों को इंतजार रहता है और उन्होंने अपने प्रशंसकों को कभी  निराश नहीं किया है।

 प्रशंसक उनकी पारी को गेल स्टॉर्म के रूप में जानते हैं और उन्होंने अपने विशाल छक्कों और शक्तिशाली छक्कों के साथ टूर्नामेंट का मे रौनक लगा दी। 326 छक्कों के साथ प्रारूप में उनका औसत 41 से अधिक है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे ज्यादा है। और यकीनन हम IPL KA KING भी मान सकते हैं।IPL ka king or God koun hai


IPL KI BEST TEAM KON SE HA /Which Team is Best in IPL

CSK IS BEST IPL TEAM IN INDIA 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) चेन्नई, तमिलनाडु में स्थित एक फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट टीम है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलती है। 2008 में स्थापित, टीम चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में अपना घरेलू मैच खेला। टीम की कप्तानी Mahendra Singh Dhoni कर रहे हैं और स्टीफन फ्लेमिंग के कोच हैं।


CSK ने तीन बार 2010, 2011 और 2018 में IPL खिताब जीता है, और यह आईपीएल (61.28) में सभी टीमों के बीच सबसे अधिक जीत प्रतिशत है। CSK आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल में सबसे अधिक प्रदर्शन का रिकॉर्ड रखते हैं। 

टीम ने 2020 तक आईपीएल में अपनी उपस्थिति के हर सीजन में प्लेऑफ़ में पहुंचने का रिकॉर्ड भी अपने पास रखा। इसके अलावा, उन्होंने 2010 और 2014 में चैंपियंस लीग T20 भी जीता है। 

2019 में सुपर किंग्स का ब्रांड मूल्य  estimated 732 करोड़ (लगभग $ 104 मिलियन) होने का अनुमान है, जिससे वे दूसरे सबसे मूल्यवान आईपीएल फ्रैंचाइज़ी बन गई है। 

Also Read :-

How to watch ipl live free 2020 with android Mobile & Laptop


Post a Comment

0 Comments